एयरटेल ने टाटा टेलीसर्विसिज के उपभोक्ता मोबाइल कारोबार का विलय पूरा किया

नई दिल्ली। टाटा टेलीसविर्सिज का उपभोक्ता मोबाइल कारोबार अब पूरी तरह से निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल का हिस्सा बन चुका है। दोनों कंपनियों द्बारा सोमवार को जारी संयुक्त वक्तव्य में यह जानकारी दी गई है।

वक्तव्य में कहा गया है कि टाटा टेलीसविर्सिज लिमिटेड (टीटीएसएल) और टाटा टेलीसविर्सिज (महाराष्ट्र) लिमिटेड (टीटीएमएल) के उपभोक्ता मोबाइल कारोबार का भारती एयरटेल और भारती हेक्साकॉम (एयरटेल) में विलय करने की योजना एक जुलाई, 2019 से प्रभावी हो गई है।

दूरसंचार विवाद निपटान और अपीलीय न्यायाधिकरण ने दूरसंचार विभाग को आदेश देते हुए इस विलय को रिकॉर्ड में लेने का आदेश दिया है। इसके साथ ही दूरसंचार विभाग ने राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण की दिल्ली और मुंबई पीठ द्वारा इस योजना को मंजूरी देने को भी रिकॉर्ड पर लेने को कहा गया है।

दोनों समूहों द्बारा दायर नियामकीय सूचना में कहा गया है कि टाटा टेलीसविर्सिज महाराष्ट्र के शेयरधारकों को कंपनी के प्रत्येक 2,104 इक्विटी शेयरों के लिये एयरटेल का एक शेयर मिलेगा। इसके लिये रिकॉर्ड तिथि 12 जुलाई, 2019 रखी गई है।

इसके साथ ही टीटीएमएल के जिन शेयरधारकों के पास कंपनी के पूरी तरह भुगतान किए गए विमोचनीय तरजीही शेयर हैं उन्हें एयरटेल के 100 रुपए अंकित मूल्य वाले 10 पूरी तरह भुगतान वाले विमोचनीय, गैर-भागीदारी वाले गैर-संचयी तरजीही शेयर प्राप्त होंगे।



from Technology-gadgets - samacharjagat.com https://ift.tt/324hmRx

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post