एलजी का ओपन सेल टेलीविजन पैनल को आयात शुल्क से छूट देने का अनुरोध

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने सरकार से ओपन सेल टेलीविजन पैनल के आयात को सीमाशुल्क से छूट देने का अनुरोध किया है। कंपनी का कहना है कि इससे घरेलू विनिमार्ताओं को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनने में मदद मिलेगी। मौजूदा समय में ओपन सेल टेलीविजन पैनल पर पांच प्रतिशत की दर आयात शुल्क लगता है।

ओपन सेल टीवी पैनल को सीधे उपयोग में नहीं लाया जा सकता, क्योंकि उसके लिए इसे असेंबल करने की जरूरत होती है। दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी ने कहा कि वह भारत में अपने टीवी सेट बनाना जारी रखेगी और इसकी क्षमता बढ़ाने पर निवेश करेगी। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के भारतीय परिचालन के आवासीय मनोरंजन विभाग के निदेशक योनचुल पार्क ने पीटीआई-भाषा से कहा कि हम सरकार से ओपन सेल की स्थिति में आयात किए जाने वाले टीवी पैनलों को शुल्क मुक्त करने के लिए कह रहे हैं।

अभी इसके आयात पर हमें पांच प्रतिशत आयात शुल्क देना पड़ रहा है। यदि यह पांच प्रतिशत शुल्क हट जाता है तो यह मेक इन इंडिया को आगे बढ़ाने में और मदद करेगा। उन्होंने कहा कि शुल्क मुक्त होने से हमें मेक इन इंडिया के साथ जुड़ने में मदद मिलेगी। साथ ही यह अन्य घरेलू विनिर्माताओं को भी प्रोत्साहित करेगा।



from Technology-gadgets - samacharjagat.com https://ift.tt/2ljarmx

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post