टाटा समूह ने टाटा टेलीसर्विसेज का बकाया निपटाया, उपभोक्ता मोबाइल सेवा कारोबार की बिक्री पूरी

नई दिल्ली। टाटा समूह ने अपने उपभोक्ता मोबाइल दूरसंचार सेवा कारोबार का सौदा पूरा करते हुये इस कारोबार पर सरकार और कर्जदाताओं का बकाया निपटा दिया है। अनुमान है कि यह बकाया 50,000 करोड़ रुपए का था। समूह ने टाटा टेलिसविर्सिज लिमिटेड के मोबाइल व्यवसाय को भारती एयरटेल को बेच दिया है।

टाटा संस के प्रवक्तता ने पीटीआई- भाषा के एक सवाल के जवाब में कहा कि टाटा टेलीसर्विसेज के सभी कर्ज तय समय के अनुसार निपटा दिए गए हैं। प्रवक्ता ने इसका विवरण देने से इनकार किया। लेकिन इस मामले के जानकार अधिकारियों ने बताया कि टाटा समूह ने कंपनी पर ऋणदाताओं और दूरसंचार विभाग, दोनों का मिला कर मोटे तौर पर कुल 50,000 करोड़ रुपये का बकाया चुकाया है।

इससे पहले इसी माह एयरटेल और टाटा टेलीसर्विसेज ने संयुक्त बयान में कहा था कि टाटा टेलीसर्विसेज का कंज्यूमर (उपभोक्ता) मोबाइल कारोबार अब सुनील मित्तल द्बारा प्रवर्तित दूर संचार कंपनी एयरटेल के पास चला गया है। दोनों कंपनियों के बीच हुए सौदे के मुताबिक टाटा टेलीसर्विसेज और टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) भारती एयरटेल और भारती हेक्सा (एयरटेल) का हिस्सा हो गई है। यह व्यवस्था एक जुलाई 2019 को प्रभावी हो गई है।



from Technology-gadgets - samacharjagat.com https://ift.tt/30tpmtT

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post