गहरे पानी में भी काम करेंगे फ्यूचर आईफोन, स्वीमिंग और डाइविंग के दौरान अंडरवॉटर फोटो-वीडियोग्राफी कर सकेंगे

दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है लेकिन बावजूद इसके एपल अपने फ्यूचर आईफोन्स को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है। हाल ही में एपल के नए पेटेंट की रिपोर्ट इंटरनेट पर स्पॉट की गई जिसमें नए अपकमिंग आईफोन की झलक देखने को मिली। नए पेटेंट के मुताबिक, एपल आईफोन की वॉटरप्रूफ कैपेबिलिटी को और मजबूत करने पर काम कर रहा है। फिलहाल मार्केट में अवेलेबल लगभग सभी आईफोन वॉटरप्रूफ है और हम कई ऐसी खबरें भी सुन चुके हैं कि कई दिनों बाद खोया हुआ आईफोन पानी में मिला वो भी का काम करता हुआ।

एपल इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ऐसे आईफोन पर काम कर रही है जिसमें गहरे पानी में भी इस्तेमाल किया जा सके। यानी फ्यूचर आईफोन को अंडरवॉटर एक्टिविटी जैसे स्वीमिंग और फ्री-डाइविंग में इस्तेमाल किया जा सकेगा और गहरे पानी में फोटो और वीडियोग्राफी की जा सकेगी। यूएस पेटेंट नंबर 20200104021 के तहत कंपनी ने नए यूजर इंटरफेस को भी शो किया। पेटेंट एप्लीकेशन के मुताबिक, आईफोन अंडरवॉटर यूजर इंटरफेस एक्टिवेट कर लेगा जब वह पानी के अंदर काम करेगा।

इसके अलावा कंपनी ने एक और पेटेंट फाइल किया है। जिसके जरिए कंपनी ने कुछ दिक्कतों को ठीक करने की भी कोशिश की है। नए पेटेंट ( यूएस पेटेंट नंबर 20200104033) के तहत आईफोन यूजर के चेहरे के जरिए काम करेगा। फ्यूचर आईफोन यूजर के फेस को पहचान कर यूआई को ऑटोमैटिकली बदल देगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Apple iPhone could operate underwater in the future; patent spotted online


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2V0886h

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post