अब इतने अरब हो गई है फेसबुक युजर्स की संख्या...

इंटरटेन डेस्क। सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक को लगभग हर व्यक्ति यूज करता है। इतना ही नहीं कई बार फेसबुक विवादों में भी रही है। लेकिन इसके बाद भी सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक पर लगातार युजर्स की संख्या में बढोतरी देखी जा स​कती है। इसके दम पर फेसबुक का मुनाफा दिसंबर तिमाही में 61 प्रतिशत से बढ़कर करीब 6.9 अरब डॉलर हो गया है। इस बात की जानकारी कंपनी बुधवार को दी है।

कंपनी ने बताया कि वर्ष की चौथी तिमाही में उसका राजस्व सालाना आधार पर 30 फीसदी से बढ़कर 16.90 अरब डॉलर पर पहुंग गया है। इस दौरान कंपनी के यूजर्स की संख्या नौ प्रतिशत बढ़कर करीब 2032 अरब पर पहुंच गई है। तो वहीं फेसबुक के मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग ने इस पर कहा कि हमारे समुदाया और कारोबार की वृद्धि जारी है।

गौरतलब है कि इसके साथ ही फेसबुक का शेयर परिणाम जारी होने के बाद 7.70 फीसदी उछल गया और डॉलर 161.99 डॉलर पर पहुंच गया है। आलोच्य तिमाही के दौरान कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 42 फीसदी बढ़कर 35,587 पर पहुंच गई है। टेकक्रंच ने हाल ही में दावा किया कि फेसबुक युवाओं को पैसे देकर उनके फोन में वीपीएन इंस्टॉल करवा रही है। लेकिन इसमें एक बात खास है कि जो कि फेसबुक लोगों के फोन में जो सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करवा रही है। वह यूजस्र की जासूसी करने वाला सॉफ्टवेयर है।

इस रिपोर्ट में दावा किया है कि फेसबुक यह काम 2016 से कर रही है। कंपनी इसके लिए 13 से 35 साल के लोगों को यूज कर रही है। उनके फोन में फेसबुक रिसर्च नाम का वीपीएन डाउनलोड करवा रही है।



from Technology-gadgets - samacharjagat.com http://bit.ly/2t12R0p

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post