लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग के नियमों को सख्त बना रहा है फ़ेसबुक

सैन फ्रांसिस्को। फ़ेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि वह न्यूजीलैंड में मस्जिदों पर हुए हमले के प्रसारण के लिए उसकी लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा का इस्तेमाल किए जाने के मद्देनजर इस सेवा के नियमों को कड़ा बना रहा है। एक श्वेतवादी हमलावर ने क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हमला किया था जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई।

अगर आप Twitter पर चल रहे इस प्रैंक के चक्कर में आ जाते हैं तो ब्लॉक करा बैठेंगे अपना अकाउंट

चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि कई लोगों ने सही सवाल उठाया कि फ़ेसबुक जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हमले की भयानक वीडियो का प्रसार करने में कैसे किया गया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी हमले के मद्देनजर हम तीन कदम उठा रहे हैं : फ़ेसबुक लाइव इस्तेमाल करने के नियमों को कड़ा बना रहे हैं।

Huawei ने लांच किया अपना लांच किया अपना Huawei P30 Lite स्मार्टफोन, जानिए फीचर

हमारे प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने से रोकने के लिए और कदम उठा रहे हैं और न्यूजीलैंड समुदाय का समर्थन कर रहे हैं। सैंडबर्ग के मुताबिक फ़ेसबुक अपने लाइवस्ट्रीमिग के मानदंडों का पूर्व में उल्लंघन कर चुके लोगों को इस सेवा के इस्तेमाल से रोकने पर विचार कर रहा है। सोशल नेटवर्क ऐसे सॉफ्टवेयर में भी निवेश कर रहा है जो हिंसक वीडियो या तस्वीरों के संपादित संस्करण को साझा करने या री-पोस्ट करने से रोकने के लिए तुरंत उनकी पहचान कर सकें।

आज है Redmi Go स्मार्टफोन खरीदने का शानदार मौका, इतने बजे से शुरू होगी सेल

एपल ला रही समाचार सेवा, हर महीने 10 डॉलर देकर पढिय़े 300 से ज्यादा पत्रिकाएं



from Technology-gadgets - samacharjagat.com https://ift.tt/2TFg5eh

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post