लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक ने उठाया यह बड़ा कदम, 687 पेज किए रिमूव

नई दिल्ली। लोकसभा के प्रथम चरण के चुनाव होेने में अब समय कम बचा है। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होना है। इन चुनावों को ध्यान में रखते हुए लोगों को सोशल मीडिया कॉन्टेंट से प्रभावित होने से बचाने के लिए फेसबुक ने बड़ा कदम उठाया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने 687 पेज को हटा दिया है। जिन पर लोगों की सोच को प्रभावित करने का शक था। फेसबुक ने इन पर कहा कि इन सभी पेज या एकाउंट पर लोगों को प्रभावित करने जैसे कंटेंट पोस्ट किए जा रहे थे।


फेसबुक ने बताया कि इन पेजों के एडमिन तथा एकाउं होल्डरों ने स्थानिए खबरें और राजनैतिक मुद्दों से पोस्ट डाली। इनमें ​आगामी चुनाव, प्रत्याशियों के विचार, कांग्रेस के बारे में व भाजपा समेत राजनैतिक दलों की आलोचना की गई। हमारे रिव्यू में पाया गया कि ये एकाउंट और पेज भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के IT सेल से जुड़े लोगों के थे।

फेसबुक ने कहा कि ​ 687 ऐसे पेजों को रिमूव किया गया है जिनके जरिए अवांछनीय काम किया जाता था और ये सब अकाउंट भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आईटी सेल से संबंधित थे। हालांकि आप ने नमो टीवी के खिलाफ ​चुनाव आयोग में शिकायत की। आप ने एक पत्र ​लिखा और कहा कि कोई भी राजनैतिक दल आचार संहिता लागू होने के बाद 24 घंटे का चैनल कैसे चला सकता है। चुनाव आयोग से अनुमति नहीं ली गई तो आयोग ने अब क्या कार्रवाई की है।



from Technology-gadgets - samacharjagat.com https://ift.tt/2UanYxi

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post