अप्रैल फूल डे के ये मैसेज सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहे हैं वायरल

इंटरनेट डेस्क। पूरी दुनिया में एक अप्रैल को अप्रैल फूल डे यानि मूर्खता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग तरह—तरह के झूठ बोलकर अपने दोस्तों और जानकारों को मूर्ख बनाते हैं, वहीं इस दिन किए गए मजाक के लिए कोई बुरा भी नहीं मानता है। फ्रांस, आयरलैंड, इटली, दक्षिण कोरिया, जापान रूस, नीदरलैंड, जर्मनी, ब्राजील, कनाडा और अमेरिका में जोक्स का सिलसिला दिन भर चलता रहता है और पूरे दिन मूर्ख दिवस मनाया जाता है। वहीं आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और ब्रिटेन में अप्रैल फूल डे केवल दोपहर तक मनाया जाता है।

इस दिन की शुरूआत कैसे और कबसे हुई इसे लेकर स्पष्ट तथ्य मौजूद नहीं है और अलग-अलग देशों में इसे अलग-अलग घटनाओं से जोड़कर देखा जाता है। इस दिन की शुरूआत कबसे हुई, इससे कोई फक्र नहीं पड़ता, लोग बिना कारण जाने इस दिन को खुलकर एंजॉय करते हैं और मजाक-मस्ती का ये सिलसिला पूरे दिन चलता रहता है। सोशल मीडिया पर भी अप्रैल फूल को लेकर कई तहर के मैसेज वायरल हो रहे हैं जैसे

2. -W6y w0y w8y w9x
नहीं समझे? इसे उल्टा करके देखों!
.
.
.
.
.
.
.
.
LOLz!
जब सीधा समझ नहीं आया तो उल्टा क्या खाक समझ आएगा। “HAPPY APRIL FOOL”


इन लड़कियों से दिल लगाना एक भूल है,
इनके पीछे इतना भागना फ़ज़ूल है
जिस दिन किसी लड़की ने कह दिया ;I Love You
तो समझ जाना उस दिन ;April Fool है

गुलाब का फूल बागो में खिल रहा है; चमेली का फूल चमन में महक रहा है; कमल का फूल पानी में तैर रहा है; और अप्रेल फूल मेरा मैसेज पढ़ रहा है।

खुश तो बहुत होगे तुम, बात ही कुछ ऐसी है,
1 अप्रैल जो है,दिल में गुदगुदी हो रही होगी,
और क्‍यों ना हो….? साल में एक ही तो दिन आता है
जो होता है सिर्फ़ तुम्हारे नाम…
हैप्‍पी अप्रैल फूल डे!!



from Technology-gadgets - samacharjagat.com https://ift.tt/2uEmdtm

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post