चैनल चुनने की ट्राई की डेडलाइन हुई समाप्त, क्या आपने...

इंटरनेट डेस्क। डीटीएच और केबल के लिए चैनल चुनने की ट्राई की डेडलाइन 31 मार्च को समाप्त हो गई है। आप आज टाटा स्काई, एयरटेल डिजिटल टीवी, डिश टीवी, वीडियोकॉन, हैथवे के यूजर्स जो की कई चैनल देखने को नहीं मिल रहे है। या फिर जो चैनल आप देखना नहीं चाहते वे एक्टिवेट है। तो वहीं अब तक जिस भी उपभोक्ता ने चैनल के प्लान को नहीं चुना है। उनकों डीटीएच ने बेस्ट फिट प्लान में डाल देगी।

आपको बता दें कि भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण ने कंपनियों को यह विकल्प भी दिया है कि अगर कोई यूजर्स चैनल नहीं पाता है। तो उसके पुराने टीवी के पेटर्न के हिसाब से ही उसके लिए नया प्लान तय कर दिया जाएगा। यह प्लन कंपनियों ने बनाए है। इसके अलावा आपके लिए कंपनी ने कौन सा प्लान एक्टिवेट किया है। उसे आप ​डीटीएच की साइट पर जाकर देख सकते है।

तो वहीं इसके लिए आपके पास डीटीएच कंज्यूमर नंबर होना चाहिए। एक खबर के अनुसार यूजर्स को 130 रुपए में हर महीने 100 चैनल मिलेंगे। तो वही इसमें 18 रुपए जीएसटी के साथ इस पैकेज की कीमत अब 153 रुपए हो जाएगी। तो वहीं इन 100 चैनलों में आपके लिए 25 दूरदर्शन के चैनल भी मिलेंगे। एक खास बात यह है कि इन चैनलों को नहीं हटाया जा सकता है।

इसके अलावा अगर कोई 100 चैनल से ज्यादा चुनता है तो अगले 25 चैनल के लिए 20 रुपए की नेटवर्क कैपिसिटी फीस देनी होगी। तो वहीं यदि आप इस प्लान को बदलना चाहते है तो आप इसमें बदलाव कर सकते है। दरअसल, कई कंपनियों ने तो इसे पहले ही अपने ग्राहको के लिए ​एक्टिवेट कर दिया है। ट्राई के इस कदम से कई ग्राहकों ने डीटीएच बिल बढ़ने की शिकायत भी की है।



from Technology-gadgets - samacharjagat.com https://ift.tt/2JRLevh

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post