अगर आप इन टिप्स को फॉलो करेंगे तो आपके स्मार्टफोन की बैटरी नहीं होगी जल्दी डाउन

इंटरनेट डेस्क। आजकल सभी अपने मोबाइल में इंटरनेट यूज करते हैं और इसी वजह से महंगे से महंगा मोबाइल जल्दी ही डिस्चार्ज हो जाता है और इसे बार-बार चार्ज करने की जरूरत पड़ती है। अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं तो बैटरी डाउन होने के कारण मोबाइल बंद हो जाता है और आपकी कनेक्टिविटी सभी से टूट जाती है। कई बार तो बेहद जरूरी काम भी इसी वजह से अटक जाते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपके मोबाइल की बैटरी लंबे समय तक चले तो इसके लिए आपको कुछ जरूरी बातों को ध्यान में रखना होगा, आइए जानते हैं इनके बारे में ..........

अगर गलती से Pc या Laptop से जरूरी डाटा डिलीट हो जाए तो घबराएं नहीं, इस तरीके से करें पूरा डाटा रिकवर

अपने स्मार्टफोन को ज्यादा समय तक वाइब्रेट मोड पर न रखें क्योंकि वाइब्रेट मोटर घूमने से बैटरी की खपत बढ़ जाती है। अगर आप चाहते हैं कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी ज्यादा देर तक चले तो आप जरूरत होने पर ही अपने फोन को वाइब्रेट मोड पर रखें।

कई बार स्मार्टफोन में बैकग्राउंड एप्स चलती रहती हैं जो बैटरी को कम करती रहती हैं, ऐसे में अपनी बैटरी की लाइफ को सुधारने के लिए इन बैकग्राउंड एप्स को बंद रखें।

सैमसंग ने Galaxy A70 की कीमत को लेकर किया खुलासा, जानिए कीमत और फीचर

आप अपने स्मार्टफोट में इंटरनेट और ब्लूटूथ को तभी ऑन करें जब आपको काम हो क्योंकि अगर आप 24 घंटे ब्लूटूथ और नेट को ऑन रखते हैं तो इससे बार-बार आने वाले नोटिफिकेशन और मैसेज से बैटरी जल्दी ही खत्म हो जाती है।

अपने स्मार्टफोन की ब्राइटनेस को कम रखें, इससे बैटरी की खपत कम होती है और आपके फोन की बैटरी ज्यादा देर तक चलती है।




from Technology-gadgets - samacharjagat.com http://bit.ly/2J5yMpX

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post