फोल्ड स्क्रीन वाले मेट एक्स की बिक्री अक्टूबर में हो सकती है शुरू, 8-इंच की स्क्रीन मिलेगी

गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी हुवावे अपने मोस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन मेट एक्स की बिक्री अक्टूबर में शुरू कर सकती है। कंनपी के सीईओ रिचर्ड यू ने IFA 2019 में कहा था कि इस फोन को ग्राहर अक्टूबर या नवंबर में खरीद पाएंगे। यानी इस फोन को अक्टूबर में लॉन्चिंग के साथ भी बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। भारतीय बाजार में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि ये फोल्ड स्क्रीन के साथ 5G कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन है।

हुवावे मेट एक्स स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन

  • फोल्ड करने पर पहली स्क्रीन 6.3 इंच और दूसरी स्क्रीन 6.6 इंच की होती है। जबकि, बिना फोल्ड किए 8 इंच का टैबलेट बना सकते हैं। 6.6 इंच की स्क्रीन का रेजोल्यूशन 1148x2480 पिक्सल है, जबकि 6.3 इंच की स्क्रीन का रेजोल्यूशन 892x2480 पिक्सल है। वहीं, 8 इंच की स्क्रीन का रेजोल्यूशन 2480x2200 पिक्सल है।
  • फोन में हुवावे ने किरीन 980 प्रोसेसर और बालॉन्ग 5000 चिपसेट दिया गया है, जो 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इस चिपसेट से सुपर फास्ट स्पीड मिलेगी, जिससे 1GB साइज वाली मूवी 3 सेकंड में ही डाउनलोड हो जाएगी। इसमें 8GB रैम और 512GB का ऑनबोर्ड स्टोरेज दिया है।
  • इसमें एक ही तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका इस्तेमाल फ्रंट और रियर कैमरे की तरह किया जा सकता है। इसमें 40+16+8 मेगापिक्सल का कैमरा है।
  • इसमें 4,500 mAh की बैटरी है। ये दो पार्ट में दी गई है, ताकि फोन को आसानी से फोल्ड किया जा सकते। ये हुवावे की 55W सुपर चार्ज टेक्नोलॉजी के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि इससे आधे घंटे में ही फोन 85% तक चार्ज हो जाएगा।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Huawei Mate X Foldable Phone May Hit Stores As Early As October


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2naqNyJ

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post