WhatsApp पर अब आप भी प्राप्त कर सकते है बिजली का बिल, जानिए कैसे

इंटरनेट डेस्क। कई लोगों को बिजली का बिल का समय पर नहीं मिलता है। क्योंकि कई बार जो बिल देता है वह देरी से आता है। तो कई बार वह किसी अन्य के बिल थमा देता है और कह देता है कि वह इस बिल को उसके पास पहुंचा देना। लेकिन इसी बीच आप अब अपने मोबाइल में भी बिजली के बिल को प्राप्त कर सकते है। जी हां अब आप मोबाइल में अपने WhatsApp पर बिजली के बिल को प्राप्त कर सकते है।


आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (Discom) BSES ने अपने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए वॉट्सऐप पर डुप्लीकेट बिजली का बिल मुहैया करवाने की सुविधा शुरू की है। आप अपने बिजली के बिल को वॉट्सऐप पर पाने के लिए निम्न प्रक्रीया करे।


यदि आप भी अपने बिजली के बिल की डुप्लीकेट कॉपी अपने वॉटसऐप पर चाहते है। तो सबसे पहले आपको BSES का वॉट्सऐप नंबर 9999919123 को अपने कॉनटैक्ट लिस्ट में ऐड करना होगा। इसके बाद आपको #Bill9-digit (संख्या) कस्टमर अकाउंट नंबर लिखकर भेजना होगा। इसके बाद आप अपने वॉट्सऐप पर डुप्लीकेट बिल मिल जाएगा।

दरअसल, यह सर्विस सबसे पहले साउथ और वेस्ट दिल्ली के लिए शुरू की गई है। इसके बाद इस सर्विस को धीरे—धीरे अन्य क्षेत्रों में चालू किया जा सकता है। इस सर्विस को देने के लिए BSES ने इस प्लेटफॉर्म को SAP और IOMS प्लेटफॉर्म से इंटिग्रेट किया है।इस ​सर्विस से ग्राहको को अपने समय की बचत होगी। तथा वे घर बैठे अपने बिजली के बिल की डु​प्लीकेट कॉपी प्राप्त कर सकते है।



from Technology-gadgets - samacharjagat.com http://bit.ly/2MK5du0

Thank You For Your Reply.

Previous Post Next Post